एक घनाभ का पृष्ठीय छेतफल 1372sq cm hai . Yadi  iski vimao ka anupat 4 :2:1 hai to lambai gyaat kare

Grade:9

1 Answers

Arun
5 years ago
Dear student
 
its dimensions can be taken as 4x , 2x, x
 
now 2(8 x^2 + 4x^2 + 2 x^2)= 1372
 
14 x^2 = 686
 
x^2 = 4 9
 
x = 7
 
hence length = 4*7 = 28 cm